अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने वाला होगा दिल्ली बजट: सिसोदिया

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सालों में व्यापार और अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस साल के बजट में खास ध्यान दिया जाएगा। सिसोदिया ने आज अधिकारियों के साथ बैठक कर बजट संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। वित्त मंत्री ने कहा कि दिल्ली बजट 2022-23 बेहद ख़ास होगा और दिल्ली की अर्थव्यवस्था और विकास को गति देने की द्दष्टि से काफी महत्वपूर्ण होगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि ये बजट दिल्ली की जनता की हर आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा और इससे सभी दिल्लीवासियों को लाभ मिलेगा। साथ ही सरकार द्वारा कई स्टडी के माध्यम से यह समझने का प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना के इस मुश्किल समय में ऐसे कौन-से अनूठे तरीके विकसित किए जाएँ जिससें न केवल दिल्ली की अर्थव्यवस्था को गति मिले बल्कि रोजगार के अधिक अवसर भी तैयार हो।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो सालों में व्यापार और अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस साल के बजट में खास ध्यान दिया जाएगा। दिल्ली बजट 2022-23 औद्योगिक विकास को लेकर भी काफी महत्वपूर्ण होगा।केजरीवाल सरकार द्वारा इस बजट में दिल्ली को बिज़नेस हब के रूप में विकसित करने पर भी ध्यान दिया जाएगा।

वित्तमंत्री ने कहा कि दिल्ली बजट 2022-23 में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, स्वच्छ पेयजल सहित जनकल्याण के विभिन्न योजनाओं और सभी मूलभूत आवश्यकताओं के क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ये बजट दिल्ली की जनता की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है जो उन्हें कोरोना के दौरान हुए आर्थिक संकट से उबारने का काम करेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News