दिल्ली:चांदनी चौक में हवाला काराेबार का खुलासा, 100 प्राइवेट लॉकर्स जब्त

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 05:28 AM (IST)

नई  दिल्ली: आयकर विभाग ने दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में छापा मारकर हवाला रैकेट का खुलासा किया है। विभाग ने अब तक 25 करोड़ रुपए और 100 लॉकर जब्त किए हैं। आयकर विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार देर रात चांदनी चौक के नया बाजार में छापेमारी की। नया बाजार में एक छोटी सी दुकान में ड्राइफ्रूट्स और साबुन के व्यापार की  आड़ में दुकान के बेसमेंट में करीब 100 प्राइवेट लॉकर्स बनाए गए थे।

बताया जा रहा है कि गिनती अभी जारी है आंकडा 100  करोड़ तक पंहुच सकता है। शुरुआती जांच में पता चला है कि हवाला कारोबारी इन निजी लॉकरों का इस्तेमाल अपनी रकम रखने के लिए कर रहे थे।सूत्रों के अनुसार यह नकदी दिल्ली एनसीआर के हाई प्रोफाइल ड्राई फ्रूट्स, तंबाकू,केमिकल व्यापारियों की है।

उल्बलेख्नीय है कि नवंबर में  दीपावली के दौरान चांदनी चौक इलाके में खारी बावली इलाके में एक निजी लॉकर यूनिट से 250 से ज्यादा प्राइवेट लॉकरों को सीज किया था। सूत्रों के मुताबिक आईटी ने जितनी भी जगहों पर ही छापेमारी की है वहां हवाला रैकेट कारोबार चल रहा था। फिलहाल लॉकर्स जिन लोगों के हैं उनमें से कुछ के बारे में जानकारी मिल चुकी है। जिनसे आईटी टीम पूछताछ कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News