दाऊद की बेनामी संपत्ति हुई नीलाम, करोड़ों में बिका बहन हसीना पारकर का फ्लैट

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 01:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की आज करोड़ों की प्रॉपर्टी नीलाम हो गई। मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित उनका फ्लैट 1.80 करोड़ रुपए में बिक गया है। इसकी शुरुआती कीमत 1.69 करोड़ रुपए तय की गई थी।
PunjabKesari

हसीना पारकर के फ्लैट की नीलामी सफीमा (स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स एक्ट) के तहत की गई। संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों को 28 मार्च तक नामांकन दाखिल करने को कहा गया था। नीलामी में भाग लेने के लिए 30 लाख रुपए जमा करने थे और फ्लैट की कीमत 1.69 करोड़ रुपए तय की गई थी।
PunjabKesari

बता दें कि हसीना पारकर का निधन 2014 में हो गया था, जिसके बाद दाऊद का भाई इकबाल कासकर इसी फ्लैट में रहता था। अवैध वसूली के चलते ठाणे पुलिस इक़बाल कासकर को इसी फ्लैट से उठाकर ले गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल 2018 में नागपाड़ा में दाऊद की सात संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया था। 


PunjabKesari
केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा था कि ये संपत्तियां दाऊद की हैं और इन्हें उसके अपराध के कारोबार से कमाए गए धन से खरीदा गया। दाऊद के देश छोड़कर भाग जाने के बाद इन संपत्तियों पर उसकी मां एवं बहन पारकर का अधिकार हो गया था। संपत्तियों की नीलामी करने का आदेश देने से पहले अदालत ने दाऊद के परिवार को यह साबित करने के लिए मौके दिए थे कि इन संपत्तियों को आय के उचित स्रोत के जरिए खरीदा गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News