लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने के आरोप में दाती महाराज गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 01:12 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लॉकडाउन के नियमों के तोड़ने के आरोप में दाती महाराज को दिल्ली पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। हाल ही में दाती महाराज पर लॉकडाउन तोड़ने का आरोप लगा था। कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें शनिदेव मंदिर में दाती महाराज कुछ भक्तों के साथ पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए थे। इस दौरान ना तो सोशल डिस्टेनसिंग की गई थी। वहीं, कुछ लोग तो बिना मास्क लगाए हुए थे।

इस दौरान कोरोना महामारी के नियमों की भी अवहेलना की गई थी, जिसके चलते दाती महाराज के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जिन धाराओ में पुलिस ने मामला दर्ज किया था वो जमानती धाराएं हैं, इसलिए पुलिस ने दाती महाराज को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया है।

पूरे मामले में पुलिस को जो भी सुबूत पुलिस मिले थे, वो सभी दाती महाराज के खिलाफ रहे। शुरुआती जांच में ये भी साफ हुआ कि दाती महाराज के कहने पर ही मंदिर में भीड़ इकठ्ठा हुई थी। पुलिस को दाती महाराज के मंदिर के सामने एक पोस्टर लगा मिला था, जिसमें साफ लिखा है कि शनि जयंती के महोत्सव पर 22 मई को मंदिर में आए। यानी लॉकडाउन के दौरान ये कार्यक्रम दाती महाराज ने ही ऑर्गनाइज किया था, जिसकी परमिशन भी नहीं ली गई थी। दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 188/34, डीडीएमए अधिनियम के 54 बी और महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News