UP में दिखी भेदभाव की क्रूरता, मंदिर के पास हैंडपंप से पानी पीने पर दलित को बेरहमी से पीटा, 7 पर केस

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 09:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में मंदिर के निकट एक हैंडपंप से कथित तौर पर पानी पीने को लेकर बुरी तरह से पीटने के लिए सात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अदालत के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज किया। भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि घटना 26 जुलाई शाम पांच बजे शहर कोतवाली क्षेत्र के गांधी नगर इलाके में हुई। 

उन्होंने बताया कि पीड़ित की पहचान अभिषेक गौतम (24) के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि कबड्डी खिलाड़ी अभिषेक नदी किनारे बने एक मंदिर पर लगे हैंडपंप का पानी पीने के बाद आराम करने बैठा था कि तभी आरोपियों ने उसे ये कहकर पीटना शुरू कर दिया कि उसने हैंडपंप का पानी पीकर उसे अछूत कर दिया। 

उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा बेरहमी से पिटाई करने पर कुछ लोगों ने वहां पहुंचकर अभिषेक को बचाया। कात्यायन ने बताया कि आरोपियों ने पीड़ित को घटना की शिकायत करने पर कथित रूप से तेजाब फेंकने की धमकी भी दी। पीड़ित अभिषेक गौतम ने इस मामले में तीन अगस्त को विशेष न्यायाधीश (अनुसूचित जाति-जनजाति अदालत) असद अहमद हाशमी की अदालत में मुकदमा दर्ज कराये जाने के लिए याचिका दाखिल की। 

याचिका पर सुनवाई करते हुए 17 अक्टूबर को अदालत के दिए गए आदेश पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों की पहचान संजय यादव, अजय यादव, बृजेश यादव, अर्जुन यादव, हरिओम यादव, आशा यादव और बंटी यादव के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि सभी आरोपी फिलहाल फरार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News