दाती महाराज पर लगे आरोपों की जांच में पुलिस फूंक-फूंक कर रख रही है कदम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्ली/(ब्यूरो): दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अदालत में बताया कि दाती महाराज पर लगे दुष्कर्म के आरोपों में उसकी जांच जारी है और कोशिश की जा रही है कि मामले को उसके तार्किक अंजाम तक ले जाया जाए। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अनुराग दास की अदालत में दी गई अपनी तीन पन्नों की स्थिति रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कहा कि एक महिला द्वारा लगाए गए आरोप दो साल पुरानी घटना पर आधारित हैं।
PunjabKesari
रिपोर्ट में पुलिस ने कहा कि मौजूदा मामले में आरोप दो साल पुराने हैं जिसकी प्रमाणिकता की जांच की जा रही है। आरोपों को साबित करने के उद्देश्य से संबंधित साक्ष्य जुटाने के लिये सभी प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपों की प्रमाणिकता और आरोपियों द्वारा बेगुनाही के लिए किए जा रहे दावों की जांच के लिए विस्तृत और व्यापक जांच की जा रही है। जांच को पूरी करने और उसे यथाशीघ्र ताॢकक अंजाम तक पहुंचाने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने अदालत को सीसीटीवी फुटेज की बरामदगी और अब तक दर्ज किए गए विभिन्न बयानों के बारे में भी जानकारी दी। 
PunjabKesariअदालत के निर्देश के अनुपालन में यह रिपोर्ट दी गई है। मजिस्ट्रेट अदालत ने अब मामले को मुख्य मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट की अदालत में स्थानांतरित कर दिया है और मामले पर कल सुनवाई होगी। पुलिस ने अदालत को यह भी बताया कि 19 जून को आरोपी से व्यापक पूछताछ की और उसने अपने पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। दाती मदन के खिलाफ सात जून को एक शिकायत आई थी और 11 जून को मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी।
PunjabKesariदिल्ली और राजस्थान स्थित अपने आश्रम में एक अनुयायी से दुष्कर्म के आरोपी दाती मदन से पुलिस ने 22 जून को भी करीब आठ घंटों तक पूछताछ की थी। उन्होंने हालांकि खुद को फंसाए जाने का दावा किया। पुलिस को दी गयी शिकायत में महिला ने दाती मदन के छोटे भाई का भी नाम लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Related News