Cyclone Sitarang: त्रिपुरा में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, उड़ानें-ट्रेनें रद्द...26 अक्तूबर तक स्कूल-कॉलेज बंद

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 11:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा सरकार ने सुपर साइक्लोन सितरंग के प्रभाव से राज्य भर में अगले 48 घंटों के लिए तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के बाद जहां इस सप्ताह के लिए कर्मचारियों के सभी अवकाश रद्द कर दिए हैं, वहीं भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने सोमवार को अगरतला में सभी एटीआर उड़ानों का संचालन रद्द कर दिया है और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने दो दिनों के लिए विशेष दिवाली ट्रेन रद्द कर दी है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि अगरतला सेक्टर में रोजाना कम से कम चार एटीआर उड़ानें चल रही हैं, जिन्हें मौसम की स्थिति को देखते हुए दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

 

हालांकि, गंभीर आपात स्थिति पैदा होने तक बोइंग और बड़े विमानों की आवाजाही सामान्य रहेगी। मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने रविवार देर रात तक कई बैठकें कीं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बनाई जा रही आपदा प्रबंधन कार्य योजना की समीक्षा की। राज्य सरकार ने अगले 26 अक्टूबर तक सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की और लोगों को सलाह दी कि वे तब तक घर से बाहर न निकलें जब तक कि कोई आपात स्थिति न हो।

 

उदयपुर में माता त्रिपुरेश्वरी मंदिर सहित सामुदायिक दिवाली त्योहार और मेला आयोजकों को भीड़ को प्रतिबंधित करने और पंडालों में सामूहिक सभा की अनुमति नहीं देने के लिए कहा गया है। त्रिपुरा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड (टीएसईसीएल) ने किसी भी आपदा की स्थिति में स्थिर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तीन वैकल्पिक व्यवस्था की है। हालांकि, रविवार रात को पूरे त्रिपुरा में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई और आईएमडी की भविष्यवाणी में कहा गया है कि धीरे-धीरे बारिश और आंधी की तीव्रता मंगलवार शाम तक बढ़ती रहेगी जब तक कि चक्रवाती तूफान कमजोर नहीं हो जाता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News