कोविड केयर सेंटर में तब्दील हुआ CWG स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, CM केजरीवाल ने किया दौरा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 11:50 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कॉमनवेल्थ गेम्स में बनाए जा रहे करीब 500 बेड के कोविड सेंटर का आज दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया और कहा कि यहां पर महिलाओं और पुरुषों के अलग अलग वार्ड होंगे।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी 480 बेड का कोविड सेंटर बनाया जा रहा है। इस सेंटर में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड हैं। डॉक्टर और नर्सों के रहने की व्यवस्था भी सेंटर में ही की गई है। उन्होंने कहा कि आईएलबीएस अस्पताल में कल देश के पहले प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया जाएगा। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोविड सेंटर की तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा ‘कॉमनवेल्थ गेम्स में यह 480 बेड का कोविड सेंटर एलएनजेपी अस्पताल के साथ जोड़ा जाएगा। दिल्ली में बहुत बड़े स्तर पर बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। यहां पर महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग वार्ड हैं। उपर डॉक्टर और नर्स के लिए रहने की जगह भी है। पिछले महीने के मुकाबले इस समय दिल्ली में कोरोना के केस कम होते जा रहे हैं। अब थोड़ी स्थिरता नजर आ रही है और स्थिति नियंत्रण में होती जा रही है। मै उम्मीद करता हूं कि इतने बेड जो बना रहे हैं, इनकी जरूरत ही न पड़े। लेकिन यदि जरूरत पड़ती है, तो हमारे प्रयास में किसी भी तरह की कमी नहीं रहेगी। हम आगे और भी तैयारी करते रहेंगे, ताकि केस बढ़ते हैं, तो किसी को बेड की दिक्कत न हो। '' 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि यहां पर अभी करीब 500 बेड होंगे। डॉक्टर्स फॉर यू एनजीओ का इसमें सहयोग रहेगा। इस एनजीओ ने शहनाई बैंक्वेट हॉल में भी सहयोग दिया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि पूरे दिल्ली के अंदर कई और बैंक्वेट हॉल लिए जा रहे हैं। हालांकि अब केस आने कम हो गए हैं। मसलन, 23 जून को करीब 4 हजार केस आए थे और पिछले दो तीन दिन में 2000 से 2100 केस आए हैं। अब केस लगभग आधे हो गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने जांच अधिक होने के बावजूद केस कम आने पर कहा कि यह दोनों ही अच्छे संकेत हैं। अब मरीज काफी ठीक हो रहे हैं। आज की तारीख में 87 हजार केस में से करीब 58 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। ज्यादातर लोग अपने घर पर इलाज कराते हुए ठीक हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से मौतें कम हो गई हैं। पिछले महीने, एक दिन में 125 लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन अब 60 से 65 लोगों की मौत हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News