मणिपुर में मंत्री अौर विधायकों के घर फूंके

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2015 - 10:07 AM (IST)

इंफालः मणिपुर के चूड़चंद्रपुर में कुछ अज्ञात लोगों ने राज्य सरकार के 2 मंत्रियों, 5 विधायकों तथा स्थानीय सांसद के घर में आग लगा दी। इस घटना दौरान 3 लोगों  की मौत हो गई। 

सुत्रों अनुसार इंफाल आउटर से इस घटना में सांसद थांगसो बाइते और राज्य सरकार में मंत्री गानथांग हाउकिप, फुंगजाथांग टोनसिंग के घरों में आग लगा दी गई। आग लगाने की घटना जिस वक्त हुई उस वक़्त मंत्री या उनका कोई रिश्तेदार घर पर नहीं था। मंत्रियों के कर्मचारी आग लगाए जाने के बाद बच निकलने में कामयाब हुए।

चूड़चंद्रपुर पुलिस के अनुसार आग लगा रहे लोगों पर गोलियां चलाई गईं जिसमें दो लोगों की मौत हो गई । चूड़चंद्रपुर पुलिस के मुताबिक आग लगाने की कोशिश में एक आदमी को ख़ुद आग लग गई जिससे उसकी मौत हो गई।

मणिपुर के पुलिस अधीक्षक एल मांगखोगिन हाऊकिप ने  बताया कि स्थिति तनाव पूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। चूड़ाचंद्रपुर ज़िला कुकी बहुल इलाक़ा है। कुकी छात्र संगठन की इंफ़ाल ज़िला ईकाई के सचिव शोंगबातेई ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि स्थानीय लोग सोमवार को ही पारित भूमि राजस्व विधेयक से बेहद ख़फ़ा हैं।

इस अधिनियम के मुताबिक़, गैर आदिवासी लोग अब आदिवासियों की ज़मीन ख़रीद सकते हैं। इसके पहले आदिवासियों की ज़मीन क़ानूनी तौर पर नहीं ख़रीदी जा सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News