पुलवामा अटैक: जम्मू में चौथे दिन भी कर्फ्यू जारी, सभी परीक्षाएं स्थगित

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 03:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू-कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू में पाकिस्तान विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बाद सोमवार को लगातार चौथे दिन भी कर्फ्यू जारी रहा। अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद अधिकारी शाम तक पाबंदियों से कुछ राहत दे सकते हैं। आज वहां होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई क्योंकि शहर भर के शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। 
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि शांति सुनिश्चित करने के लिए पिछले कुछ दिनों में करीब 150 लोगों को ऐहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में वीरवार को हुए आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शनों एवं हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद पूरे जम्मू शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जम्मू के जिला विकास आयुक्त रमेश कुमार ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और कर्फ्यू वाले इलाकों से किसी भी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है।      

PunjabKesari
मार ने बताया कि पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों एवं सैनिकों की तैनाती बरकरार है और वे कर्फ्यू को लेकर सख्ती बरत रहे हैं। सेना ने गुज्जर नगर, जानीपुर, शहीदी चौक, तलाब खतिका, सिधरा एवं अन्य संवेदनशील स्थानों पर व्हाइट नाइट कोर के हवाई सहयोग के साथ टाइगर डिवीजन की 18 आंतरिक सुरक्षा टुकडिय़ों की तैनाती की है। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्थिती पर नजर रखने के लिए सेना के हेलीकॉप्टरों एवं यूएवी की भी सेवाएं ली गई हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस, नगर प्रशासन एवं भारतीय सेना के संयुक्त दृष्टिकोण से सुनिश्चित हुआ है कि स्थिति नियंत्रण में है।
PunjabKesari

अफवाहों पर अंकुश के लिए ऐहतियाती तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का निलंबन भी जारी है लेकिन बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सेवाएं सामान्य रूप से काम कर रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू प्रांत के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल बंद रहे जबकि आज होने वाली कक्षा आठवीं एवं नौवीं की परीक्षाएं और 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। जम्मू विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मौजूदा स्थितियों को देखते हुए विश्वविद्यालय में शिक्षण का काम निलंबित रहा और सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि एसकेयूएएसटी जम्मू ने भी आज होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दीं। साथ ही उन्होंने बताया कि परीक्षाओं की नयी तारीखों की सूचना बाद में दी जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News