CRPF श्रीनगर सेक्टर की IG बनीं चारु सिन्हा, पद संभालने वाली पहली महिला IPS अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 06:08 AM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएस अधिकारी चारू सिन्हा कश्मीर घाटी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की इकाई की अगुवाई करने वाली पहली महिला कमांडर बन गई हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। तेलंगाना संवर्ग से 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी सिन्हा को सीआरपीएफ के श्रीनगर सेक्टर का महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है।
PunjabKesari
यह सेक्टर केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में इस अर्धसैनिक बल की बटालियन की तैनाती की निगरानी करता है। वह अबतक जम्मू में सीआरपीएफ की महानिरीक्षक के रूप में सेवा दे रही थीं। इससे पहले उन्होंने बिहार में सीआरपीएफ इकाई की अगुवाई की थी जिसमें वहां नक्सल-विरोधी अभियानों में इस बल की तैनाती शामिल है। कुछ साल पहले मध्यप्रदेश संवर्ग की 1993 बैच की आईपीएस अधिकारी सोनाली मिश्रा कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल की महानिरीक्षक रह चुकी हैं।
PunjabKesari
सीआरपीएफ मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश संवर्ग के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन समेत नौ अन्य महानिरीक्षक नियुक्त किए गए हैं। रतन को घाटी में सीआरपीएफ के कश्मीर अभियान का प्रमुख बनाया गया है। कश्मीर अभियान इकाई श्रीनगर छोड़कर कश्मीर घाटी में सीआरपीएफ की बटालियन की तैनाती का निरीक्षण करती है। रतन आईपीएस अधिकारी राजेश कुमार की जगह लेंगे जिन्हें दिल्ली में महानिरीक्षक (उत्तरी क्षेत्र) नियुक्त किया गया है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News