Covid-19: क्वारंटाइन से बचने के लिए दूल्हा-दुल्हन ने निकाला अनोखा तरीका, बॉर्डर पर रचाई शादी

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरना वायरस ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था ककि इस तरह के दिन भी देखने पड़ सकते हैं। कोरोना का साया शादियों पर भी पड़ा है। कई शादियां टल गईं और जो हुईं भी उसके लिए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। देश में कुछ जुगाड़ूं लोग भी जो कोई न कई तरकीब ढूंढ लेते हैं। ऐसे ही अनोके तरीके से शादी हुई  तमिलनाडु-केरल बॉर्डर पर।

PunjabKesari

तमिलनाडु-केरल बॉर्डर पर कपल ने इसलिए शादी की क्योंकि दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले पास और क्वारंटाइन के झंझट में नहीं फंसना चाहते थे। दुल्हन केरल की रहने वाली है, जबकि दूल्हा तमिलनाडु से है। दोनों की शादी पहले 22 मार्च को होनी थी लेकिन लॉकडाउन के कारण हो न सकी।

PunjabKesari

वहीं लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलने के बाद एक बार फिर से शादी का शुभ मुहूर्त निकाला गया। मुहूर्त निकलने के बाद भी समस्या थी की कि रिश्तेदार एक राज्य से दूसरे राज्य में कैसे आएंगे। ऐसे में शादी का आयोजन केरल-तमिलनाडु सीमा पर इडुक्की जिले में स्थित चिन्नार अभयारण्य के पास किया गया ताकि सभी शादी में शामिल हो सकें। दरअसल अगर रिश्तेदार पास लेकर आ भी जाते तो उनको लौटने पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना पड़ता ऐसे में बॉर्डर के पास ही शादी करने का फैसला लिया गया।

PunjabKesari

दोनों राज्यों से परमिशन मिलने के बाद बॉर्डर पर शादी हुई। दूल्हे की तरफ से इस शादी में 12 लोग आए थे, जबकि लड़की वालों की तरफ से 25 लोग। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया। दोनों तरफ के लोग अपने-अपने राज्य के बॉर्डर से शादी को देख रहे थे।  शादी की रस्म की शुरुआत सुबह 8.30 बजे शुरू हुई और आधे घंटे के अंदर पूरी हो गई। इस जोड़े की शादी की रस्म स्थानीय हेल्थ इंस्पेक्टर की निगरानी में पूरी की गई।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News