अदालत ने शशिकला, दिनाकरन की याचिकाओं पर फैसला रखा सुरक्षित

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को टीटीवी दिनाकरन और वी के शशिकला की उन याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित रखा जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी नीत समूह को असली अन्नाद्रमुक पार्टी के रूप में मान्यता देने तथा इसे ‘दो पत्ती’ वाला चुनाव चिन्ह आवंटित करने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी गई थी।

न्यायमूर्ति जी ए सिस्तानी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने इन दोनों नेताओं तथा पलानीस्वामी धड़े सहित सभी पक्षों से तीन दिन के भीतर अपने बयान सौंपने को कहा ताकि वे फैसला लिख सकें और इसे चार सप्ताह के भीतर सुना सकें।
PunjabKesari
पीठ ने कहा कि वह लिखित बयान सौंपने के लिए तीन दिन का समय दे रही है क्योंकि वह उच्चतम न्यायालय के बृहस्पतिवार के आदेश को देखते हुए चार सप्ताह के भीतर फैसला सुनाना चाहती है।

शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि अगर उच्च न्यायालय का फैसला चार सप्ताह के भीतर नहीं आता है तो आयोग अंतरिम चुनाव चिन्ह के लिए दिनाकरन के अनुरोध पर निर्णय कर सकता है। दिनाकरन ने उन्हें तथा शशिकला को पलानीस्वामी नीत अन्नाद्रमुक से निष्कासित किये जाने के बाद अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कषगम (एएमएमके) पार्टी बनाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News