corona virus: जयपुर-बिहार के बाद महाराष्ट्र में मिला संदिग्ध मरीज, अस्पताल में रखा गया अलग-थलग

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चीन में कोरोना वायरस से हड़कंप मचा हुआ है और दुनिया के अन्य हिस्सों में इससे निपटने की सभी कोशिशें की जा रही हैं। वहीं चीन के इस जानलेवा वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। जयपुर और बिहार के बाद अब नया मामला महाराष्ट्र का सामने आया है। महाराष्ट्र में 36 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में सरकारी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया। इस वायरस के संक्रमण के संदेह में अलग-थलग किया गया यह चौथा व्यक्ति है। वहीं इससे पहले जयपुर में कोराना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया और बिहार सारण जिले के छपरा नगर थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले की एक युवती में जानलेवा कोरोना वायरस पाए जाने की आशंका है।

चीन में मेडिकल की पढ़ाई करती है

बिहार सारण जिले के छपरा नगर थाना क्षेत्र के एक मुहल्ले की एक युवती में जानलेवा कोरोना वायरस पाए जाने की आशंका के मद्देनजर बेहतर इलाज के लिए उसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। सारण के सिविल सर्जन मधेश्वर झा ने आज बताया कि नगर थाना क्षेत्र की 22 वर्षीय युवती चीन में मेडिकल की पढ़ाई करती है और वह पिछले 22 जनवरी को यहां आई थी। युवती की तबीयत खराब होने के बाद उसे दो दिन पूर्व छपरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि आशंका है कि छात्रा चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आई है।

जयपुर में भी संदिग्ध मरीज

मरीज रविवार को जयपुर में कोराना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया है। उसे यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कोरोना वायरस से पीड़ित लड़का चीन में पढ़ रहा है। इस बीमारी का लक्षण मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने पुष्टि की है कि एक मरीज को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उन्होंने बताया कि उसका सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। अभी कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

 

गौरतलब है कि चीन के विभिन्न प्रांतों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अबतक 80 लोगों की मौत हो गई है। चीन में इस वायरस के अभी तक 2454 मामले सामने आये है जबकि विश्व भर में 2504 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News