वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली पूरी तरह से तैयार, 1.20 लाख हेल्थ वर्कर को लगेगा टीका: केजरीवाल

2021-01-14T16:35:27.063

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीरवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने 16 जनवरी से कोरोना वायरस का टीका लगाए जाने की मुहिम की शुरुआत के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं और शहर में हर निर्धारित दिन पर 8,000 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि  दिल्ली सरकार को केंद्र से अब तक टीकों की 2.74 लाख खुराक मिल चुकी हैं, जो 1.2 लाख स्वास्थ्यकर्मियों के लिए पर्याप्त होंगी। 

 

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कुल 2.4 लाख स्वास्थ्यकर्मी हैं तथा जल्द ही टीकों की और खुराक आने की उम्मीद है। टीकाकरण शनिवार को 81 केंद्रों में शुरू होगा और कुछ दिनों में केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 175 और फिर अंतत: 1,000 की जाएगी। उन्होंने बताया कि टीके सप्ताह के चार दिन- सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को लगाए जाएंगे। टीके रविवार और सप्ताह के दो अन्य दिन नहीं लगाए जाएंगे। 

 

ट्रंप को बैन करने का ट्वीटर को अफसोस! CEO जैक डोर्सी बोले- मुझे इस बात का गर्व नहीं
 

वहीं इससे पहले  केजरीवाल ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार लोगों को कोरोना वायरस का टीका (Corona Virus Injection) निशुल्क उपलब्ध कराने में नाकाम रहती है तो दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को मुफ्त टीका लगवाएगी।  उन्होंने कहा  था कि वह पहले ही केंद्र सरकार से अपील कर चुके हैं कि देश में निशुल्क टीकाकरण अभियान सुनिश्चित किया जाए क्योंकि ऐसे बहुत लोग हैं जो टीका खरीद नहीं सकते हैं। 

 

20 माह की बच्ची का 'महादान',  मरते मरते 5 लोगों के जीवन में बिखेर गई खुशियां
 

मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम  देखेंगे कि केंद्र सरकार क्या करती है। अगर केंद्र सरकार टीका निशुल्क उपलब्ध नहीं कराती है तो हम दिल्ली के लोगों को इसे निशुल्क मुहैया कराएंगे।" केजरीवाल ने लोगों से टीके को लेकर अफवाहें नहीं फैलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि केंद्र और हमारे वैज्ञानिक सभी प्रोटोकॉल और सुरक्षा का अनुसरण करने के बाद टीका लेकर आए हैं। इसलिए किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए और लोगों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए।
 


vasudha

Recommended News