Corona Updates: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 49 लाख पार, 30 सांसद भी पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिससे संक्रमितोें की संख्या 49 लाख से पार हो गई है। वहीं यह महामारी अब तक 80 हजार से ज्यादा जानें ले चुकी है। देश में पिछले 24 घंटे में 83,809 केस आए हैं और 1054 लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के कुल मामले 49,30,237 तक पहुंच गए हैं वहीं मृतकों की संख्या भी 80,776 हो गई है। कुल कोरोना मामलों में 9,90,061 एक्टिव केस हैं जबकि 38,59,400 लोग वायरस से ठीक हो चुके हैं। पिछले कई दिनों से संक्रमण के नए मामले 90 हजार से अधिक आ रहे हैं जिससे सक्रिय मामलों की संख्या पिछले दो-तीन दिनों में काफी बढ़ रही है। इन सबके बीच 25 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है।

PunjabKesari

देश के 30 सांसद कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कोरोना पीड़ित हैं। संसद के सोमवार से शुरू हुए मानसून सत्र में शामिल होने के लिए की गई कोविड-19 जांच में करीब 30 सांसद और संसद के 50 से अधिक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सूत्रों ने बताया कि इन जांचों की रिपोर्ट के अनुसार, करीब 30 सांसद और सचिवालयों के 50 से अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी सांसदों और कर्मचारियों से संसद न आने और आइसोलेशनल में जाने के लिए कहा गया है। 14 सितंबर से शुरू हुआ मानसून सत्र एक अक्तूबर तक चलेगा। संसद का मानसून सत्र शुरु होने से पहले लोकसभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें कुल 17 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

PunjabKesari

कोरोना पॉजिटिव सांसदों में भाजपा के 12, वाईआरएस कांग्रेस के दो ,शिवसेना के एक , द्रविड़ मुनेत्र कषगम के एक और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एक सांसद शामिल हैं। लोकसभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में किया गया जिनमें से 16 के 13 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने और भाजपा सांसद रोडमल नागर के 14 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। भाजपा की मीनाक्षी लेखी, रोडमल नागर, सत्यपाल सिंह, डॉ रामशंकर कठेरिया, प्रताप राव पाटिल, प्रधान बरुआ, विद्युत बारन महतो, जनार्दन सिंह सिगरीवाल, सुकांता मजूमदार, सुखबीर सिंह जौनपुरिया और अनंत कुमार हेगड़े , शिवसेना के प्रताप राव जादव, वाईएसआर कांग्रेस के एल रेड्डेप्पा रेड्डी तथा जी माधवी, द्रमुक के जी सेल्वम तथा आरएलपी के हनुमान बेनीवाल शामिल हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News