गलत सूचनाएं न फैलाए, कोविड पर केवल सही जानकारी ही शेयर करें: स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत में कोरोना केस के नए मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार कई तरह के कड़े फैसले ले रही है । इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि कोविड-19 पर केवल प्रामाणिक और सही जानकारी शेयर करना भी जरूरी है।  इसके साथ ही मनसुख मंडाविया ने सफदरजंग अस्पताल में कोविड-19 पर आयोजित मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देशभर के कई अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है, मैंने कोविड वार्ड निरीक्षण किया, जैसी व्यवस्था यहां है वैसी ही व्यवस्था बाकी के अस्पताल की है. आने वाले दिनों में कोरोना केस अगर बढ़े तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार होने चाहिए। 

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की स्थिति में अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता समेत अन्य तैयारियों का आकलन करने के लिए 27 दिसंबर को ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित की जाएगी।

कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के बीच केंद्र ने सोमवार को इस संबंध में परामर्श जारी किया था। राष्ट्रीय राजधानी में, लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल जैसे दिल्ली सरकार के अस्पतालों और निजी केंद्रों में यह ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित होगी।

सिसोदिया ने कहा कि केंद्र के निर्देशों के बाद, मंगलवार को सभी अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ आयोजित की जाएगी ताकि कोविड प्रबंधन के लिए उनकी तैयारी की जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कमी की स्थिति में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा उसका निराकरण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News