साजिश थी MP-राजस्थान-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत, ताकि EVM पर हो भरोसा''

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 06:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले एग्जिट पोल ने विपक्ष की परेशानी बढ़ा दी है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर एग्जिट पोल के नतीजे सही साबित होते हैं, तो इसका मतलब ईवीएम में धांधली हुई है। उन्होंने कहा कि सभी एग्जिट पोल एकतरफा नतीजे दिखा रहे हैं। इसलिए हम उसपर भरोसा नहीं कर रहे हैं।

तीन राज्यों की जीत एक साजिश
अल्वी ने कहा कि अगर एग्जिट पोल जैसे रिजल्ट आते हैं तो हमारा मानना है कि पिछेल दिनों तीन राज्यों के चुनाव में जहां, जहां कांग्रेस जीती है, वह एक साजिश थी। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के साथ ही ये भरोसा दिलाया गया कि ईवीएम सही है। इससे उन्होंने यह भी साबित करने की कोशिश की कि चुनाव आयोग पर सरकारका कोई दखल नहीं है।

एग्जिट पोल करने वाली कंपनियों पर उठाए सवाल
राशिद अल्वी ने एग्जिट पोल करने वाली कंपनियों पर भी सवाल खड़ा किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले दिनों इनमें से कई कंपनियों  पर स्टिंग ऑपरेशन हुए थे, जिससे यह साबित हुआ कि यह न्यूट्रल नहीं हैं।

बता दें कि अभी जितने एग्जिट पोल सामने आए हैं, उनमें एक तरफा एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है। कुछ एग्जिट पोल तो बीजेपी का गठबंधन के 300 के आंकड़े को भी छू सकता है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News