टूटा कांग्रेसियों के सब्र का बांध, नए पार्टी अध्यक्ष की मांग तेज...CWC की बैठक कल

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 01:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति की सोमवार को बैठक बुलाई गई है जिसमें वर्तमान राजनीतिक माहौल के साथ ही देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों तथा पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि बैठक सोमवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जाएगी। उन्होंने बैठक में विचार विमर्श के मुद्दे पर कोई जानकारी नहीं दी लेकिन समझा जाता है कि कुछ नेताओं द्वारा पार्टी की बागडोर युवा नेता को सौंपने का मुद्दा बार-बार उठायजा रहा है और इसको लेकर बैठक में विचार किया जा सकता है।

 

बैठक के एजेंडे के बारे में पूछने पर एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक का कोई विशेष एजेंडा सेट नहीं किया गया है। बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों, चीन सीमा पर घुसपैठ, देश में बेरोजगारी, आर्थिक हालत जैसे मुद्दों पर सामान्य चर्चा होने की संभावना है। इसमें चुनाव आयोग के कोविड-19 के वीच चुनाव कराने के नए दिशा निर्देशों पर चर्चा हो सकती है। यह पूछने पर कि पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर 23 वरिष्ठ नेताओं के हस्ताक्षर वाली एक चिट्ठी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखने संबंधी खबरें आ रही हैं, उन्होंने कहा कि पत्र में हस्ताक्षर करने वालों में उनका नाम भी शामिल है जबकि उन्होंने ऐसे किसी पत्र पर हस्ताक्षर ही नहीं किए हैं। उन्होंने चिट्ठी को अटकलबाजी बताया लेकिन कहा कि पार्टी के ज्यादातर नेता जिम्मेदारी फिर राहुल गांधी को सौपने की मांग कर रहे है।

 

बता दें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद सोनिया गांधी को दोबारा अध्यक्ष बनाया गया। अब दोबारा राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई लोगों ने पार्टी के मंच से कहा है के राहुल गांधी को दोबारा अध्यक्ष पद बनाने की मांग पार्टी के ज्यादातर नेताओं की भावनाओं के अनुकूल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News