हरियाणा में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से जीतेगी, 60 सीटों के साथ सरकार बनाएगी : कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 01:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने मंगलवार को पार्टी की जीत पर विश्वास जताते हुए कहा कि पार्टी हरियाणा में 60 से अधिक विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। राज्य में मतगणना के दौरान शैलजा ने कहा, "आप जानते हैं कि रुझान हैं और कुछ दौर की गिनती हो चुकी है, और आप देखेंगे कि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा और मतगणना आगे बढ़ेगी, आप देखेंगे कि कांग्रेस सरकार बनाएगी और हमें 60 से अधिक विधानसभा सीटें मिलेंगी, आप निश्चिंत रहें।" उन्होंने कहा, "रुझान अभी बहुत जल्दी हैं और स्वाभाविक रूप से कुछ समय तक उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन अंततः कांग्रेस सरकार बनाएगी।"

इस बीच, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा में भारी अंतर से सरकार बनाएगी। हुड्डा ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाने जा रही है। पार्टी (मुख्यमंत्री का चेहरा) तय करेगी। कांग्रेस अपना बहुमत लेकर आएगी। इसका श्रेय राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के सभी नेताओं और सबसे महत्वपूर्ण हरियाणा की जनता को जाता है।"

दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग द्वारा जारी रुझानों के अनुसार, भाजपा 50 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है। इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं, जबकि निर्दलीय और छोटी पार्टियां चार सीटों पर आगे चल रही हैं। हालांकि एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया गया था, लेकिन अगर यही रुझान जारी रहा तो भाजपा राज्य विधानसभा चुनाव में हैट्रिक जीत की ओर अग्रसर है।

चुनाव आयोग के ताजा अपडेट के अनुसार, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा विधानसभा क्षेत्र से आगे चल रहे हैं। दोपहर 12 बजे तक सैनी कांग्रेस के मेवा सिंह से 32,708 वोटों से आगे चल रहे थे।भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई सीट से भाजपा की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंजू से 56,875 वोटों से आगे चल रहे थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार क्षेत्र के 90 विधानसभा क्षेत्रों में से अधिकांश में तीन से पांच राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News