राहुल गांधी की सदस्यता जाने को लेकर 35 शहरों में संवाददाता सम्मेलन करेगी कांग्रेस, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 05:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस, लोकसभा की सदस्यता से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ और अडाणी समूह से जुड़े मामले को लेकर आगामी मंगलवार और बुधवार को देश के 35 शहरों में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करेगी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक, ' डेमोक्रेसी डिसक्वालीफाइड' शीर्षक वाली इस प्रेस वार्ता में कांग्रेस के नेता अडाणी समूह से जुड़ी वास्तविकता तथा "ललित मोदी और नीरव मोदी को मोदी सरकार द्वारा क्लीनचिट दिए जाने'' जैसे विषयों को उजागर करेंगे। 
PunjabKesari
दिल्ली बीजेपी प्रदेश कार्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आवासीय परिसर और सभागार का उद्घाटन करेंगे। कथित तौर पर, भाजपा मुख्यालय के ठीक सामने बने आवासीय परिसर और सभागार का उपयोग पार्टी की बड़ी बैठकों और पार्टी के वरिष्ठ प्रचार नेताओं के लिए किया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री बीजेपी दिल्ली प्रदेश कार्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 

प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट में 17 साल पुराने मामले में आज अतीक अहमद की पेशी
गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की मंगलवार को प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होगी। अतीक 17 साल पुराने उमेश पाल अपहरण कांड में मुख्य आरोपी है। इस केस में कोर्ट सुनवाई पूरी कर चुका है। आज कोर्ट दोष सिद्ध और सजा भी सुना सकती है। जज डीसी शुक्ला की कोर्ट ने अतीक को 28 मार्च को सुबह 11 बजे पेश करने का आदेश दिया था, जिसके बाद यूपी पुलिस उसे अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल से लेकर सोमवार शाम प्रयागराज पहुंची।

बलिदान, शहादत, संस्कृति-शिक्षा बंगाल की धरती के जीवन-आदर्श रहे हैं: मुर्मू 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को कहा कि बंगाल की धरती पर त्याग और शहादत, संस्कृति और शिक्षा जीवन के आदर्श रहे हैं। मुर्मू ने कहा कि बंगाल के लोग संस्कारी और प्रगतिशील हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की भूमि ने एक ओर अमर क्रांतिकारियों को जन्म दिया है, तो दूसरी ओर प्रमुख वैज्ञानिकों को।

अब हर महीने 1000 रुपए मिलेगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन, CM गहलोत की घोषणा
राजस्‍थान सरकार ने सामाजिक सुरक्षा के तहत दी जाने वाली मासिक पेंशन बढ़ाकर 1000 रुपए प्रतिमाह करने का फैसला किया है। मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आशय के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है जिससे राज्य सरकार पर 2222.70 करोड़ रुपए का प्रतिवर्ष अतिरिक्त भार आएगा।

प्रधानमंत्री जी, आख़िर इतना डर क्यों?: अडाणी मुद्दे को लेकर राहुल गांधी का हमला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सवाल किया कि अडाणी समूह में जनता के पैसे का निवेश क्यों किया जा रहा है और सरकार इसकी जांच कराने से डर क्यों रही है। उन्होंने ट्वीट किया, एलआईसी की पूंजी, अडाणी को! एसबीआई की पूंजी, अडाणी को! ईपीएफओ की पूंजी भी, अडाणी को! ‘मोडानी' के खुलासे के बाद भी, जनता के रिटायरमेंट का पैसा अडानी की कंपनियों में निवेश क्यों किया जा रहा है?'' 

जब तक जिंदा हूं, मुफ्त बिजली योजना को बंद करने की साजिश को सफल नहीं होने दूंगा: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार की मुफ्त बिजली योजना को रोकने के लिए साजिश रची जा रही है लेकिन वह इसे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे। विधानसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता को चौबीस घंटे मुफ्त बिजली भाजपा को असहज करती है।

MP : कूनो नेशनल पार्क में चीता 'साशा' की मौत, पिछले साल से ही नामीबिया से लाया गया था
मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित पालपुर-कूनो राष्ट्रीय उद्यान में नामीबिया से लाई गई मादा चीता ‘साशा' के गुर्दों में संक्रमण होने की वजह से आज मृत्यु हो गई। इस मादा चीता के गुर्दों में संक्रमण भारत आने के पहले से ही था। 

Chardham Yatra 2023: अक्षय तृतीया पर खुलेंगे यमुनोत्री धाम के कपाट
श्री यमुनोत्री धाम के कपाट अक्षय तृतीया, शनिवार 22 अप्रैल को दिन में 12 बजकर 41 मिनट पर कर्क लग्न, अभिजीत मुहूर्त, कृतिका नक्षत्र में खुलेंगे। यमुना जयंती सोमवार, चैत्र नवरात्रि के शुभ अवसर पर मां यमुना के शीतकालीन प्रवास खुशीमठ (खरसाली) में मंदिर समिति यमनोत्री द्वारा मां यमुना की पूजा अर्चना के पश्चात, विधि विधान पंचाग गणना के पश्चात विद्वान आचार्यों- तीर्थपुरोहितों द्वारा कपाट खुलने की तिथि तथा समय निश्चित किया गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News