राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के खिलाफ कांग्रेस करेगी सत्याग्रह, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 06:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रविवार को देशव्यापी सत्याग्रह करेंगे। पार्टी के अनुसार, राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए यह ‘संकल्प सत्याग्रह' सभी प्रांतों एवं जिलों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के समक्ष होगा। यह सुबह 10 बजे से आरंभ होकर शाम पांच बजे तक चलेगा।
PunjabKesari
पीएम मोदी बंगाल के मछुआरों से करेंगे‘मन की बात’ 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात‘ कार्यक्रम में बंगाल के मछुआरों की समस्याएं सुनने वाले हैं। प्रधानमंत्री ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान राज्य के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के दीघा में मछुआरों से बात करेंगे। वह मन की बात कार्यक्रम में पूरे देश के 12 राज्यों के लोगों के फायदे और नुकसान सुनेंगे। यह कार्यक्रम 26 मार्च को सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रहेंगे भोपाल दौरे पर
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 26 मार्च को भोपाल प्रवास पर रहेंगे। नड्डा आज सुबह 10.10 बजे स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। इसके बाद भोपाल जिले के गांधीनगर मंडल के सनसिटी स्थित बूथ क्रमांक 53 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। दोपहर 1.55 बजे नवीन भाजपा प्रदेश कार्यालय का भूमिपूजन करेंगे।

शाह चुनावी राज्य कर्नाटक में कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा  
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को बीदर जिले के गोराटा मैदान में 103 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और गोराटा मैदान में ‘गोराटा शहीद स्मारक' और सरदार वल्लभभाई पटेल स्मारक का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रायचूर जिले के गब्बूर के लिए उड़ान भरेंगे जहां पर वह दोपहर बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे और उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

न्यायमूर्ति प्रितिंकर दिवाकर मुख्य न्यायाधीश की लेंगे शपथ  
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रविवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के अदालत कक्ष में न्यायमूर्ति प्रितिंकर दिवाकर को मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ दिलाएंगी। चौबीस मार्च, 2023 को जारी एक अधिसूचना में राष्ट्रपति ने न्यायमूर्ति प्रितिंकर दिवाकर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किया। यह नियुक्ति न्यायमूर्ति दिवाकर के कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

Covid के बढ़ते मामलों पर बोले एक्सपर्ट- घबराएं नहीं..इन बातों का रखें ख्याल, बूस्टर डोज भी लगवाएं
दिल्ली में हाल के दिनों में कोविड-19 के मामलों में धीरे-धीरे वृद्धि होने के बीच, कुछ चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि नया एक्सबीबी.1.16 स्वरूप मामलों में वृद्धि का कारण हो सकता है, लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करें और अगर टीकों की बूस्टर खुराक नहीं ली है तो ले लें। 

अमृतपाल मामले में जम्मू से करीबी सहयोगी दम्पति को हिरासत में लिया, कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस को सौंपा
‘वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए जारी छापेमारी के क्रम में पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में रणबीर सिंह पुरा से उसके करीबी सहयोगी के कथित संबंधों के आरोप में दम्पति को हिरासत में लिया है। जम्मू पुलिस ने शनिवार को एक संदेश में कहा कि आरएस पुरा निवासी अमरीक सिंह और उसकी पत्नी सरबजीत कौर को हिरासत में लिया गया है। साथ ही दोनों को आगे कारर्वाई के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया। 

प्रगति मैदान पर कब्जा कर खालिस्तानी झंडा लहराएंगे…अमृतपाल के समर्थक की धमकी के बाद अलर्ट
दिल्ली पुलिस ने एक ऑडियो संदेश रिकॉर्ड व प्रसारित करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस ऑडियो में प्रगति मैदान से भारतीय ध्वज हटाने की धमकी दी गई थी, जहां सितंबर में जी20 सम्मेलन होना है। यह मामला उस व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया गया है, जिसे दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उसके फोन पर पहले से रिकॉर्ड किया गया यह संदेश मिला था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News