कांग्रेस को मानवेंद्र के इस्तीफे का इंतजार, गले लगाने को बेकरार

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 07:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बाड़मेर के शिव विधानसभा से विधायक मानवेंद्र सिंह क बीजेपी छोड़ने के ऐलान के बावजूद पार्टी को उनके इस्तीफे का इंतजार है तो वहीं कांग्रेस मानवेंद्र को गले लगाने के लिए बेकरार नजर आ रही है। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक मानवेंद्र के भाजपा छोड़ने के बाद अब मारवाड़ की राजनीति में नए जातीय और सामाजिक समीकरण बनकर उभरेंगे। इन समीकरणों में उनकी भूमिका बेहद अहम होगी।

वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान झूंझुनूं में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी मानवेंद्र सिंह के पार्टी छोड़ने को लेकर अनजान बनते नजर आए। सैनी ने कहा कि उन्हें अभी तक सिंह का इस्तीफा नहीं मिला है। उनके पार्टी छोड़ने पर की उन्हें कोई खबर नहीं है।

वहीं मानवेंद्र की स्वाभिमान रैली के बाद कांग्रेस उत्साहित दिखाई दे रही हैं, सिंह की स्वाभिमान रैली में कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे खूब गूंजे थे। कांग्रेस नेता पलक पांवड़े बिछाकर उनका पार्टी में स्वागत करने को बेताब नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मानवेंद्र सिंह, जैसे नेताओं के लिए कांग्रेस में दरवाजे खुले हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा जिस भी नेता के साथ जुल्म या ज्यादती करेगी, हम उसे पार्टी में शामिल कर खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। वहीं जानकार मानते हैं कि मानवेंद्र इस चुनाव में मारवाड़ की राजनीति में अहम किरदार निभाएंगे।

मानवेंद्र अपनी धन्यवाद यात्रा के बाद जल्द नए सियासी सफर का आगाज करेंगे। मानवेंद्र का रास्ता कांटों भरा जरूर है, लेकिन उनके पास गिनाने के लिए भाजपा की नाइंसाफी है और हासिल करने के लिए जनता की सहानुभूति। उल्लेखनीय है कि मानवेंद्र सिंह ने शनिवार को बाड़मेर के पचपदरा में स्वाभिमान रैली में बीजेपी छोड़ने की घोषणा कर दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News