PM मोदी के ट्वीट का हवाला देकर कांग्रेस की कर्नाटक के राज्यपाल को वापस बुलाने की मांग

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक में भाजपा नेता बी एस येद्दियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने के बाद कांग्रेस ने राज्यपाल वजुभाई वाला को वापस बुलाने की मांग की है। पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2011 के एक ट्वीट का हवाले देते हुए कहा कि हम सहमत हैं।

दरअसल, कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मोदी के जिस ट्वीट का उल्लेख किया है वह मोदी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए 19 मई , 2011 को कर्नाटक के तत्कालीन राज्यपाल हंसराज भारद्वाज के संदर्भ में किया था। इस ट्वीट में मोदी ने कहा था कि कर्नाटक के राज्यपाल भारत के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रहे हैं। प्रधानमंत्री से निवेदन करता हूं कि वह राष्ट्रपति से राज्यपाल को वापस बुलाने का आग्रह करें। उस वक्त कर्नाटक में भाजपा की सरकार थी और भाजपा ने भारद्वाज पर ‘पक्षपातपूर्ण ढंग से’ काम करने और राज्य सरकार को ‘परेशान करने’ का आरोप लगाया था।

उधर, येद्दियुरप्पा को आज राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। बुधवार रात उच्चतम न्यायालय ने येद्दियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। राज्यपाल वजुभाई वाला ने बुधवार को येद्दियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता दिया था। इसके बाद रात में ही कांग्रेस ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

गौरतलब है कि कर्नाटक में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जदएस+ को 38 सीटें मिली हैं। फिलहाल, बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 112 है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News