कांग्रेस त्रिपुरा को दूसरा मणिपुर नहीं बनने देगी: पंचायत चुनाव हिंसा पर बोले गौरव गोगोई

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 08:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गौरव गोगोई ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी पंचायत चुनावों को लेकर हिंसा से जूझ रहे त्रिपुरा को दूसरा मणिपुर नहीं बनने देगी। लोकसभा में कांग्रेस के उप नेता गोगोई के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

भाजपा के आगे नहीं झुकेगी कांग्रेस
उन्होंने अगरतला में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस इस कठिन समय में अपने नेताओं, कार्यकर्ताओं और त्रिपुरा के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है। कांग्रेस भाजपा की आतंकी रणनीति के आगे नहीं झुकेगी।'' कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हमने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान त्रिपुरा में जो देखा, उससे पार्टी आलाकमान को अवगत कराएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कह रहे हैं कि भारत लोकतंत्र की जननी है, लेकिन हमने यहां जो देखा वह लोकतंत्र की हत्या से कम नहीं है।''

त्रिपुरा को दूसरा मणिपुर बनाने की कोई चाल
गोगोई ने कहा कि कांग्रेस को संदेह है कि त्रिपुरा को ‘‘दूसरा मणिपुर'' बनाने की कोई चाल है, लेकिन वह ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम संसद के आगामी बजट सत्र में त्रिपुरा में हिंसा, अन्याय और लोकतंत्र को खतरे का मुद्दा उठाएंगे।'' वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद तारिक अनवर ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। उन्होंने कहा, ‘‘पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों के साथ संवैधानिक प्रावधानों की अनदेखी की जा रही है।

राज्यपाल आवश्यक कदम उठाएंगे
हमने राज्यपाल एन इंद्रसेन रेड्डी से मुलाकात की और राज्य में हिंसा पर अपनी चिंताओं को साझा किया। हमें उम्मीद है कि राज्यपाल आवश्यक कदम उठाएंगे।'' कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि हिंसा के कारण कम से कम 3,383 पार्टी उम्मीदवार पंचायत चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल नहीं कर सके। त्रिपुरा में आठ अगस्त को पंचायत चुनाव होगा। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News