कांग्रेस ने जद(एस) से कार्यशैली में परिवर्तन की आवश्यकता जताई

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 10:15 PM (IST)

बेंगलुरुः कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से कहा है कि सत्तारूढ़ गठबंधन के काम करने की शैली में बदलाव लाने की आवश्यकता है। पार्टी के उच्च सूत्रों ने गुरूवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि जद(एस) के साथ गठबंधन करने वाली कांग्रेस ने कुमारस्वामी के साथ सरकार की छवि को बचाने और नकारात्मक धारणा की पृष्ठभूमि में अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने की जरूरत के बारे में चर्चा की है।

पार्टी के सूत्रों ने कहा, "हमारे मंत्रियों को इसके लिए लोगों के बीच जाकर अधिक सक्रियता से काम करना होगा।" कांग्रेस नेतृत्व ने अपने नेताओं से लिंगायत धर्म को "धार्मिक अल्पसंख्यक" का दर्जा देने जैसे संवेदनशील मुद्दों पर कोई सार्वजनिक बयान नहीं देने को कहा है। यह एक ऐसा मुद्दा है जो 2018 के विधानसभा चुनावों में पार्टी को महंगा पड़ा था।

सूत्रों ने कहा कि हालिया बैठक के दौरान यह स्पष्ट कर दिया गया था कि यह मामला अब केंद्र सरकार के पास है, समुदाय को इस मुद्दे को उठाने दें, लेकिन पार्टी को इसमें शामिल नहीं होना चाहिए। सूत्रों ने कहा कि सरकार या गठबंधन से संबंधित संवेदनशील मामलों पर नेताओं को खुलकर टिप्पणी नहीं करनी चाहिये।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News