भारत बनाने के लिए कांग्रेस हर कुर्बानी देने के लिए तैयार: सोनिया गांधी

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली: अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महा अधिवेशन में आज सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग हमारा अस्तित्व मिटाने का सपना देख रहे थे, उन्हें आज पता चल चुका है कि लोगों के दिलों में आज भी कांग्रेस के लिए प्यार जिंदा है। मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सोनिया गांधी ने मनमोहन सरकार की उपलब्धियों को याद दिलाया। उन्होंने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार, मनमोहन सरकार के कार्यकाल में बनाई गई योजनाओं को कमजोर कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न कभी झुकी है और न कभी झुकेगी। इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि हम अच्छा भारत बनाने के लिए कांग्रेस हर कुर्बानी देने के लिए तैयार है। 
PunjabKesari
सोनिया गांधी ने गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता मोदी सरकार की तानाशाही से तंग आ चुकी है और उन्हें भ्रष्टाचार रहित, प्रतिशोध रहित और हाहाकार मुक्त भारत चाहिए। उन्होंने मोदी सरकार के ‘सबका साथ- सबका विकास’ तथा ‘न खाने दूंगा और न खाऊंगा’ के नारे को सत्ता हथियाने की ड्रामाबाजी करार दिया और कहा कि वह सिर्फ वादे करते हैं जबकि कांग्रेस लोगों से जुड़ी रहती है। जनता के साथ होने वाले अत्याचार के खिलाफ कदम उठाती है और जनहित को प्राथमिकता देती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पिछले चार साल से सत्ता और अहंकार में मस्त होकर साम-दाम, दंड भेद का खुला खेल चल रहा है। कांग्रेस और उसके नेतृत्व वाली राज्य सरकारें इसका डटकर मुकाबला कर रही हैं और इसके लिए उन्हें बधाई देती हूं।  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंघन सरकार में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में देश का सकल घरेलू उत्पाद दर 8.5 प्रतिशत तक पहुंच गयी थी लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। 
PunjabKesari
आपको बतांं दे कि कांग्रेस अब पूरी तरह से मिशन 2019 के लिए कमर कस चुकी है. कांग्रेस के 84वें महाधविशेन के पहले दिन आज देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और साथ ही उनकी आंखों में यह आस भी दिखी कि राहुल गांधी की नुमाइंदगी में पार्टी की​​ किस्मत ​फिर संवरेगी. ध्वजारोहण और राष्ट्रगीत से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी का अधिवेशन शुरू हुआ।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News