कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस का बयान: पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 08:57 PM (IST)

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में जम्मू-कश्मीर के मामले पर पाकिस्तान द्वारा पेश डोजियर में राहुल गांधी के एक बयान का कथित तौर पर हवाला देने को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को इस्लामाबाद पर तीखा हमला बोला और कहा कि सरकार को इस मामले का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के पाकिस्तानी प्रयास का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता रागिनी नायक ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के किसी नेता के बयान का गलत इस्तेमाल करता है तो इससे निपटने की जिम्मेदारी सरकार की है। 

उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान जो तरकीबें अपना रहा है, हमें विश्वास है कि सरकार उसका निपटारा करने में सक्षम है। पाकिस्तान के किसी भी कदम के खिलाफ भारत सरकार के प्रयास में हम उसके साथ हैं।' उन्होंने कहा,‘ भारत के प्रधानमंत्री को पाकिस्तान यदि हिटलर कहता है या इस तरीके के शब्दों का इस्तेमाल करता है तो हम उसका खंडन करते हैं। पाकिस्तान कश्मीर के मसले का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहता है, वो चाहता है कि कहीं न कहीं भारत की छवि गलत तरीके से दिखाई दे। 

पाकिस्तान में मानवाधिकारों का किस तरह से उल्लंघन हो रहा है, ये जगजाहिर है।' कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी चाहती है कि पाकिस्तान को सरकार इस मसले पर मुंहतोड़ जवाब दे। संयुक्त राष्ट्र में जिस तरीके का लंबा डोजियर प्रस्तुत किया गया है, मैं समझती हूं कि हमारी सरकार पूरी तरह से सक्षम है कि उसका जवाब दे सके।' उन्होंने कहा, ‘हमारे विपक्ष के नेता जो हैं वो भारत के नागरिक हैं और अगर उनकी बात को भी गलत तरीके से दूसरा देश इस्तेमाल कर रहा है तो उससे निपटना सरकार की जिम्मेदारी है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News