विजय रूपाणी के इस्तीफे पर कांग्रेस का पहला रिएक्शन, जानिए हार्दिक पटेल ने क्या कहा

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:06 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा और दावा किया कि उसने भले ही मुख्यमत्री बदला हो, लेकिन गुजरात की जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है। पटेल ने एक वीडियो के माध्यम से जारी बयान में यह आरोप भी लगाया कि मुख्यमंत्री ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ने सिर्फ मुख्यमंत्री बदला है, लेकिन गुजरात की साढ़े छह करोड़ जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है।''

कांग्रेस नेता ने दावा किया, ‘‘पिछले कई वर्षों से चली आ रही भाजपा की गलत नीतियों के कारण लोग दुखी हैं। लाखों नौजवान बेरोजगार हुए हैं। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल है। गांव और किसान परेशान हैं। ऐसे समय जनता सिर्फ मुख्यमंत्री का बदलना नहीं, बल्कि सरकार बदलना चाहती है।'' हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया, ‘‘सब जानते हैं कि कोरोना महामारी के समय गुजरात में क्या हुआ। इस स्थिति के लिए सिर्फ भाजपा की सरकार जिम्मेदार थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेतृत्व परिवर्तन के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है, जबकि सच्चाई यह है कि उन्होंने अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस्तीफा दिया है।'' उन्होंने कहा, ‘‘गुजरात की जनता ने तय कर लिया है कि अब भाजपा को मौका नहीं देना है। कांग्रेस जनता की अपेक्षाओं के मुताबिक लड़ेगी और काम करेगी।'' गौरतलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव होने से लगभग सवा साल पहले शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गुजरात में अगले साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News