गोवा में कांग्रेस को झटका, नाराज विश्वजीत राणे ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2017 - 08:29 PM (IST)

पणजी: कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण के दौरान विधानसभा में मतदान के समय अनुपस्थित रहने के बाद वीरवार को गोवा विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और साथ ही पार्टी भी छोड़ दी। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने वीरवार को विश्वास मत हासिल किया। राणे ने भाजपा में शामिल होने की संभावना से इंकार न करते हुए कहा, सारे विकल्प खुले हैं।

तीन बार के कांग्रेस विधायक ने विश्वास मत के कुछ ही समय बाद विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष सिद्धार्थ कुनकोलिंकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने साथ ही पार्टी व्हिप को नजरअंदाज करते हुए विश्वास मत के खिलाफ वोट डालने से इनकार करने के बाद कांग्रेस छोड़ दिया। 45 साल के नेता ने कहा कि वह पार्टी नेतृत्व से इस बात को लेकर नाराज हैं कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जनादेश मिलने के बाद वह गोवा में सरकार के गठन में नाकाम रही। उन्होंने कहा, गोवा ने भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया। 

अब उन्होंने कांग्रेस भाजपा को थाली में सजाकर जनादेश दे दिया। राणे ने कहा कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) चाहती थी कि लुईजिन्हो फलिरो की बजाए पूर्व मुख्यमंत्री दिगब्बर कामत को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना जाए, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व नहीं माना। भाजपा विरोध के मुद्दे पर चुनाव लडने वाली जीएफपी ने बाद में पर्रिकर को समर्थन दे दिया। उन्होंने कहा, मैं इस बात को लेकर हताश हूं, जिस तरह पार्टी काम कर रही है। मैं हताश हूं, निराश हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News