कांग्रेस ने EC पर उठाए सवाल, कहा- PM मोदी की रैली के लिए बदला समय

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 12:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है जिसे लेकर दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है। हालांकि, इससे पहले चुनाव आयोग ने दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसे टाल दिया गया। वहीं चुनाव तारीखों के ऐलान के वक्त में फेरबदल पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर में पीएम मोदी की रैली की वजह से चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय में बदलाव किया है। 
PunjabKesari

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि चुनाव आयोग ने पांच राज्यों की चुनावी तारीख के लिए 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। राजस्थान के अजमेर में दोपहर 1 बजे पीएम मोदी की रैली है। चुनाव आयोग ने अचानक वक्त बदल दिया है और प्रेस कॉन्फ्रेंस 3 बजे होगी। क्या चुनाव आयोग स्वतंत्रत है?

PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि अगर चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीएम मोदी रैली करते तो इस रैली का खर्च भी चुनावी रैली में ही जोड़ा जाता। ऐसे में भाजपा के निर्देश पर ही चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदला है। 
PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक चुनाव के समय भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा को लेकर विवाद हुआ था। चुनाव आयोग की ऐलान से पहले बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने चुनाव डेट को ट्वीट कर दिया था तब भी कांग्रेस ने आयोग पर सवाल उठाया था। हालांकि तब आयोग ने इसे महज संयोग बताया था। विपक्षी पार्टियां ईवीएम के मसले पर चुनाव आयोग पर कई बार सवाल उठा चुकी हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News