क्या राहुल गांधी बदलेंगे पार्टी की किस्मत?

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 01:05 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के 84वें महाधविशेन के पहले दिन आज देश भर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और साथ ही उनकी आंखों में यह आस भी दिखी कि राहुल गांधी की नुमाइंदगी में पार्टी की​​ किस्मत ​फिर संवरेगी। ध्वजारोहण और राष्ट्रगीत के साथ आज यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी का अ​धिवेशन आरंभ हुआ। अधि​वेशन के आरंभ होने के समय ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भर गया था। पार्टी के एक पदा​धिकारी ने बताया कि इस महाधविशन में देश भर से तीन हजार डेलीगेट्स और 15 हजार से अधिक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबसे पह​ले ध्वजारोहण किया और फिर राष्ट्रगीत से महाधिवेशन की विधिवत शुरुआत हुई । इसके बाद राहुल ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया । सुबह करीब आठ बजे से ही पार्टी के कार्यकर्ता स्टे​डियम में दाखिल होने लगे। वे भारत माता की जय, राहुल गांधी जिंदाबाद और ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगा रहे थे। ज्यादातर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की पारंप​​रिक सफेद रंग की टोपी पहन रखी थी। महाधिवेशन में उपस्थित पदा​धिकारियों का स्वागत करते हुए दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि राहुल के नेतृत्व में पार्टी में नया अध्याय जुड़ा है और देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बचाने और देश को आगे ले जाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। 
PunjabKesari

राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद हो रहे इस पहले महाधिवेशन में पार्टी की अगले पांच साल की दशा-दिशा तय होगी। इस दौरान आॢथक और विदेशी मामलों सहित चार महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। महाधिवेशन में आॢथक, विदेशी मामलों और कृषि, बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन के विषय पर प्रस्ताव शामिल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News