मुझ पर जितने मर्जी मुकदमें कर लें, कोई फर्क नहीं पड़ता: राहुल गांधी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 01:18 PM (IST)

भिवंडी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) आपराधिक मानहानि मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह दोषी नहीं हैं और इस मामले में लड़ाई वह जीतेंगे।  भिवंडी की अदालत ने मंगलवार को गांधी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए हैं। पिछले आम चुनाव के दौरान 6 मार्च 2014 को गांधी ने भिवंडी में एक चुनावी रैली के दौरान संघ को महात्मा गांधी की हत्या का जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस बयान पर संघ कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने गांधी पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था।  
PunjabKesari
आरोप तय होने के बाद अदालत से बाहर निकले कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह दोषी नहीं हैं।  गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ एक एक कर कई मुकदमें किए जा रहे हैं किंतु महंगाई ,पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कहते हैं। किसानों की स्थिति का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण किसान परेशान है । 
PunjabKesari
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को किसानों की स्थिति से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगारी से बुरी तरह जूझ रहे हैं। गांधी ने कहा मेरे ऊपर जितने मर्जी मुकदमें कर लें , मुझे कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है। ये मेरी विचारधारा की लड़ाई है और मैं लडूंगा और जीतूंगा। कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को दो दिन की महाराष्ट्र की यात्रा पर आये हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News