भारत का गरीब भूखा है, क्योंकि सरकार अपने मित्रों की जेबें भरने में लगी है: राहुल गांधी

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 01:52 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शनिवार को‘वैश्विक भूख सूचकांक‘ 2020 को लेकर निशाना साधा और कहा कि भारत का ग़रीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ ख़ास ‘मित्रों' की जेबें भरने में लगी है। शुक्रवार को जारी वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के 117 देशों में भारत का 94 वां स्थान है जबकि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, नेपाल और बंगलादेश इसकी तुलना में कहीं बेहतर पायदान पर हैं।

गांधी ने इस संबंध में प्रकाशित एक ग्राफ को अपने ट्विटर पर साझा किया और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए लिखा ,'भारत का ग़रीब भूखा है क्योंकि सरकार सिफऱ् अपने कुछ ख़ास ‘मित्रों' की जेबें भरने में लगी है।' सूचकांक के अनुसार इंडोनेशिया 70,नेपाल 73,बंगलादेश 75 और पाकिस्तान 88 वें पायदान पर है। 

PunjabKesari

पहले भी साधा था मोदी पर निशाना
इससे पहले राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा था पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है। कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमलावर रहे गांधी ने आज अपने टविटर हैंडल पर एक ग्राफिक्स साझा करते हुए तंज कसा ,च्च् भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि , पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है। वायनाड से सांसद गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट कर प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी )के आधार पर बंगलादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जबाव देते हुए गांधी के दावों को गलत बताया था।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News