लखीमपुर खीरी हिंसा: मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने जम्मू में किया मौन प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 11:48 PM (IST)


जम्मू : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की जम्मू-कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल के नेतृत्व में कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में सोमवार को राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की।

 

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख जीए मीर, पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस मौन धरने में शामिल हुए। प्रदर्शन में शामिल लोगों के हाथ में तख्तियां थीं जिन पर 'गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करो' और 'कश्मीर में नागरिकों की हत्याएं बंद करो' आदि लिखे हुए थे।

 

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को किसानों द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के मामले में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

 

मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे आशीष को गिरफ्तार किया है। शनिवार रात को आशीष को एक अदालत के समक्ष पेश किया गया था, जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह मौन धरना प्रदर्शन मंत्री को बर्खास्त करने के लिए दबाव बनाने के वास्ते पार्टी द्वारा चलाए जा रहे, राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News