राहुल गांधी के माफी मांगने का सवाल ही नहीं...संसद न चलाना बीजेपी की साजिश : मल्लिकार्जुन खरगे

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता राज्यसभा मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि संसद नहीं चलने देने और अडानी मामले में जेपीसी जांच की हमारी मांग को नजरअंदाज किए जाने की यह उनकी साजिश है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर विपक्ष को उकसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह अडाणी मुद्दे और अपनी "विफलताओं" पर चर्चा से बचने के लिए संसद नहीं चलने दे रही है। खरगे ने एक बार फिर कहा कि राहुल गांधी की ब्रिटेन में की गई टिप्पणी को लेकर माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। ब्रिटेन की हालिया यात्रा के दौरान राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सत्ता पक्ष ने संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया और वह राहुल गांधी से माफी मांगे जाने की मांग कर रहा है। हंगामे के कारण, संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत के बाद से दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हो पाया है।

खरगे ने आरोप लगाया, ‘‘... इसी तरह लोकतंत्र को कुचला जा रहा है, हम कल शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, हमें किसने रोका? उन्होंने हमें रोकने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को आगे कर दिया। अदाणी मामले में प्रवर्तन निदेशालय को अपनी शिकायत सौंपने के लिए कांग्रेस ने अन्य विपक्षी दलों के साथ बुधवार को संसद भवन से विरोध मार्च निकाला था।

पुलिस ने विजय चौक पर विपक्षी नेताओं को रोक दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने सुबह संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले संवाददाताओं से कहा कि सरकार की मंशा अडाणी मुद्दे से बचने की है ताकि इस पर चर्चा न हो और उनकी "विफलताओं" पर संसद में चर्चा नहीं हो। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे ने कहा, क्या आपने कभी सुना है कि सत्ता पक्ष के लोग कार्यवाही को रोज बाधित करते हैं...? वे पहले खड़े हो जाते हैं और माफी मांगो, माफी मांगो के नारे लगाने लगते हैं..., यह क्या है ? सरकार उकसा रही है और वे दूसरों को लोकतंत्र का उपदेश दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News