प्रियंका गांधी भी कह चुकी हैं PM मोदी को नीच

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने अपने नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच आदमी’ कहकर नया राजनीतिक विवाद पैदा होने करने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।  हालांकि नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल प्रियंका गांधी भी कर चुकी हैं। 

प्रियंका ने लगाया था मोदी पर आरोप
मामला साल 2014 का है, जब अमेठी में प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने मोदी पर अपने पिता का अपमान करने का आरोप लगाया था। उन्होंने नरेंद्र मोदी पर निचले स्तर की राजनीति करने का आरोप लगाया था। इसपर उनके खिलाफ भाजपा नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई । दरअसल अमेठी में नरेंद्र मोदी ने स्व. राजीव गांधी पर सीधा हमला बोला था, जिसके बाद उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने कहा था कि मोदी की 'नीच राजनीति' का जवाब अमेठी की जनता देगी। मोदी ने प्रियंका के इस बयान को नीच राजनीति से निचली जाति पर खींच लिया और ऐसा बवंडर खड़ा हुआ कि कांग्रेस फिर सफाई देते-देते परेशान रही और इसका खामियाजा भी कांग्रेस को उठाना पड़ा।

मोदी को अपमान कांग्रेस को पड़ सकता है भारी
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से ठीक दो दिन पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच और असभ्य कहना गुजरात के चुनाव में कांग्रेस को भारी पड़ सकता । मणिशंकर अय्यर वही नेता हैं जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले उस समय बीजेपी की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार घोषित हो चुके नरेंद्र मोदी को घुमाकर चायवाला कहा था। गुजरात विधानसभा के लिए 9 दिसंबर को पहले चरण और 14 दिसंबर को दूसरे चरण की वोटिंग है जिसके नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News