14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए कांग्रेस नेता आसिफ खान, पुलिसकर्मियों से की थी बदसलूकी

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली एमसीडी चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता आसिफ खान को पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी करना भारी पड़ गया है। अदालत ने आसिफ खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी मामले में आसिफ खान को शनिवार को साकेत कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला लिया है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के जामिया नगर में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करने के आरोप में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को गिरफ्तार किया था। इस सिलसिले में मिन्हाज और साबिर के रूप में पहचाने गए दो अन्य लोगों को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

जानें क्या है मामला
दिल्ली पुलिस ने कहा, "कल तैय्यब मस्जिद इलाके के पास गश्त के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल ने एक सभा को देखा। कांग्रेस एमसीडी के काउंसलर उम्मीदवार अरीबा खान के पिता आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ सभा को संबोधित कर रहे थे।" दिल्ली पुलिस ने कहा, "आसिफ ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और कांस्टेबल के साथ मारपीट की। शाहीन बाग पुलिस स्टेशन में आसिफ के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई और जांच चल रही है।" दिल्ली पुलिस के मुताबिक पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट और बदसलूकी करने वाले बाकी आरोपियों की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को कथित रूप से "गाली" और "मारपीट" करने वाले खान के वीडियो सामने आने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने "फूट डालो और राज करो वोट बैंक की राजनीति" का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। पूनावाला ने ट्वीट किया, "कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान, जिनकी बेटी भी दिल्ली से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं- ने दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को गाली दी, मारपीट की! वह 'मुस्लिम इलाका' भी कहते हैं !!"

पूनावाला ने देश को सांप्रदायिक रेखाओं में विभाजित करने के लिए कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष किया। पूनावाला ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "जबकि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता की बात करती है, उसने 1947 से देश को सांप्रदायिक रेखाओं में बांट दिया है और बांटो और राज करो का कार्ड जारी रखा है।" उन्होंने आगे चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की अपील की और सवाल किया कि क्या कांग्रेस उपद्रवी नेता को बर्खास्त कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News