चीन के दुस्साहस पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- PM मोदी कब दिखाएंगे लाल आंख

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लद्दाख के पैंगोंग सो क्षेत्र में चीन की सेना के उकसावे वाले सैन्य अभियान को विफल किए जाने के बाद सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी स्थिति से देश को अवगत कराना चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा, आए दिन भारत की संप्रुभता पर हमला हो रहा है। आए दिन हमारी सरजमीं पर कब्जे का दुस्साहस हो रहा है और आए दिन देश की धरती पर चीनी घुसपैठ हो रही है। सरकार कहां है?

PunjabKesari

उन्होंने कहा, भारतीय सेना निडर होकर देश की सीमाओं की रक्षा कर रही है, लेकिन रक्षा मंत्री कहां हैं? प्रधानमंत्री लाल आंख कब दिखाएंगे? चीन को करारा जवाब कब दिया जाएगा? सुरजेवाला ने कहा, हमारी मांग है कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री पूरी स्थिति से देश को अवगत कराएं। यह भी बताया जाए कि चीन के कब्जे से भारतीय जमीन को कब मुक्त कराया जाएगा। 

गौरतलब है कि सेना ने सोमवार को कहा कि भारतीय जवानों ने पैंगोंग सो क्षेत्र में 29 और 30 अगस्त की दरम्यानी रात को यथास्थिति बदलने के चीन की पीएलए के उकसावे वाले सैन्य अभियान को विफल कर दिया। सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने एक बयान में कहा, भारतीय सैनिकों ने पैंगोंग सो (झील) के दक्षिणी किनारे पर इस पीएलए की गतिविधि को पहले ही विफल कर दिया और जमीन पर तथ्यों को एकतरफा बदलने के चीनी इरादों को विफल करने के लिए उपाय भी किए। कर्नल आनंद ने बताया कि मामले के हल के लिए चुशूल में च्ब्रिगेड कमांडर' स्तर की एक फ्लैग बैठक की तैयारी की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News