संविधान के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले केरल के मंत्री को बर्खास्त किया जाए: कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने केरल सरकार के एक मंत्री द्वारा संविधान के बारे में ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ किए जाने को लेकर मंगलवार को कहा कि इस मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।

पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया कि हम केरल सरकार के मंत्री साजी चेरियन द्वारा भारत के संविधान पर हमला किए जाने की निंदा करते हैं और इसे खारिज करते हैं। उन्होंने न सिर्फ उस संविधान का अपमान किया है, जिसकी उन्होंने शपथ ली है, बल्कि बाबा साहेब आंबेडकर और भारत के विचारों को भी उन्होंने अपमानित किया है। उन्हें तत्काल पद से हटाया जाना चाहिए। सीबीएसई, आईसीएसई 2022-23 की बोर्ड परीक्षा में इन कक्षा 10 क्वेश्चन बैंक से करें तैयारी, आएंगे फर्स्ट क्लास वाले नंबर |
 
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि केरल के मंत्री ने संविधान के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है, उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि केरल के मंत्री साजी चेरियन ने संविधान की कथित तौर पर कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह ‘‘शोषण को माफ करता है’’ और इसे इस तरह से लिखा गया है कि इसका इस्तेमाल देश के लोगों को ‘‘लूटने’’ के लिए किया जा सके। इस बयान को लेकर वह राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सहित विभिन्न वर्गों के निशाने पर आ गए हैं। चेरियन ने मल्लापल्ली में हाल ही में आयोजित हुए एक राजनीतिक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। मंगलवार को क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों के इस भाषण को प्रसारित करने के बाद यह मुद्दा सामने आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News