राजस्थान में मुश्किल में कांग्रेस! गहलोत समर्थक विधायकों का इस्तीफा...बोले-वफादारों का ख्याल रखे पार्टी

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 08:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस इन दिनों अपने नए अध्यक्ष की तलाश की कवायद में जुटी हुई है लेकिन अब उसके लिए राजस्थान में संकट पैदा हो गया है। राजस्थान में कांग्रेस अपने ही बनाए मुश्किल में फंसती नजर आ रही है।

 

दरअसल, राजस्थान में नाटकीय घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के वफादार माने जाने वाले विधायकों ने अपने इस्‍तीफे रव‍िवार रात विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिए। राज्‍य विधानसभा में मुख्‍य स‍चेतक महेश जोशी ने बताया, 'हमने इस्‍तीफे दे द‍िए हैं और आगे क्या करना है इसका फैसला अब विधानसभा अध्‍यक्ष करेंगे।'

 

इससे पहले राज्‍य के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने मीडियाकर्मियों से कहा, 'हम अभी अपना इस्‍तीफा देकर आए हैं।' यह पूछे जाने पर कि कितने विधायकों ने इस्‍तीफा दिया, उन्‍होंने कहा, 'लगभग 100 विधायकों ने इस्तीफा दिया है।' कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने 92 विधायकों के इस्तीफा देने का दावा किया है।

 

'वफादार लोगों का पार्टी रखे ध्यान'

इसके साथ ही मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद का चुनाव होने तक (राज्‍य में मुख्‍यमंत्री गहलोत के उत्तराधिकारी को लेकर) कोई बात नहीं होगी। जोशी के निवास से निकलते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'सब कुछ ठीक है।' वहीं, कांग्रेस के मुख्‍य सचेतक जोशी ने कहा, टहमने अपनी बात आलाकमान तक पहुंचा दी है... उम्‍मीद करते हैं कि आने वाले जो फैसले होंगे उनमें उन बातों का ध्‍यान रखा जाएगा।

 

विधायक चाहते हैं कि जो कांग्रेस अध्‍यक्ष और आलाकमान के प्रति न‍िष्‍ठावान रहे हैं उनका पार्टी पूरा ध्‍यान रखे।'  राजधानी जयपुर में यह सारा घटनाक्रम कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में गहलोत का उत्तराधिकारी चुनने की संभावनाओं के बीच हुआ। इस स्थिति से मुख्यमंत्री और सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष गहराने का संकेत मिल रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News