फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, विधायक लक्ष्मीनारायणन ने दिया इस्तीफा

2021-02-21T17:29:01.54

नेशनल डेस्क: पुड्डुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारा झटका देते हुए एक और विधायक के. लक्ष्मीनारायणन ने रविवार को इस्तीफा दे दिया, जिससे पार्टी के लिए सोमवार को सदन में बहुमत साबित करना बहुत मुश्किल हो गया है। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पांचवें विधायक श्री लक्ष्मीनारायणन ने विधानसभा अध्यक्ष शिवकोलोंथु को अपना त्याग पत्र सौंपते हुए कहा कि वह आज (रविवार) से अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

कांग्रेस के पास विधानसभा अध्यक्ष सहित अब नौ विधायक हैं और एक निर्दलीय सदस्य का समर्थन हासिल है। विपक्ष में एआईएनआरसी को सात, अन्नाद्रमुक को चार और भाजपा के तीन विधायक (मनोनीत सदस्य) हैं। पड्डुचेरी में विधानसभा की कुल 33 सीटें हैं, जिनमें से 30 पर चुनाव होता है, जबकि तीन मनोनीत सदस्य होते हैं। कांग्रेस ने 2016 के विधानसभा चुनावों में 15 सीटें जीती थीं।

गौरतलब है कि उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को 22 फरवरी यानी सोमवार को विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है। विपक्ष के नेता एन. रंगासामी के साथ अन्ना द्रमुक विधायक दल के नेता ए. अनबाझगन और वी. सामीनाथन (भाजपा के मनोनीत सदस्य) ने 18 फरवरी को उप राज्यपाल से मुलाकात कर मांग की थी कि प्रदेश सरकार अल्पमत में आ गयी है और अपनी वैधता खो दी है लिहाजा उसे बहुमत साबित करने का निर्देश दिया जाये।

 

 


Content Editor

rajesh kumar

Recommended News