शाह की टिप्पणी पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 11:46 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह की टिप्पणी को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन बताते हुए मंगलवार को चुनाव से शिकायत की और उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है।
PunjabKesari
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और प्रधानमंत्री के कर्नाटक में चुनाव रैली के दौरान उनके हेलीकॉप्टर से ‘ब्लैक बॉक्स' उतारे जाने का मुद्दा उठाया।
PunjabKesari
चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा अध्यक्ष की चुनावी रैलियों की बहुत बार की जा रही टिप्पणियों को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन बताया गया और उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाए जाने की मांग की गई। कांग्रेस ने आयोग को प्रधानमंत्री की तस्वीर मुद्रित उन रेलवे टिकटों के बारे में अवगत कराया और कहा कि यह स्पष्ट रूप से आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आयोग से यह भी कहा गया कि पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन नहीं है, जैसा कि भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की शिकायतों को गंभीरता से लिए जाने का आश्वासन दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News