जेतली को मेहुल चोकसी के घोटाले की थी जानकारी, दें इस्तीफा: कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावों के नजदीक आते ही कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला तेज हो गया है। पार्टी ने मेहुल चोकसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेतली पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जेतली को मेहुल चोकसी द्वारा किए गए बैंक घोटाले की जानकारी थी लेकिन पुत्री और दामाद के हित में कार्रवाई करने की बजाय उसके विदेश भगाने की साजिश की गयी इसलिए नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।  

जेतली की बेटी ने चोकसी से ली बड़ी रकम 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि मेहुल चोकसी की जालसाज फर्म गीतांजलि जेम्स लिमिटेड का काम जेतली की पुत्री सोनाली जेतली तथा दामाद जयेश बख्शी की फर्म ने लिया। इसके लिए उन्हें 24 लाख रुपए दिए गए लेकिन बाद में जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मेहुल की कंपनी के खिलाफ प्राथमिकि दर्ज की तो यह राशि लौटा दी गयी।  

घोटालेबाज कंपनी का दिया साथ 
पायलट ने कहा कि जेतली देश के वित्त एवं कारपोरेट मामलों के केंद्रीय मंत्री है इसके बावजूद उनकी पुत्री तथा दामाद ने मेहुल की घोटालेबाज कंपनी का काम हाथ में लिया और बदले में बड़ी रकम हासिल की। घोटालेबाज इस कंपनी के खिलाफ सीबीआई जब मामला दर्ज करती है तो उसके बाद पैसा लौटा दिया जाता है। इस पूरी प्रक्रिया से साफ होता है कि मेहुल के घोटाले की जानकारी वित्त मंत्री को थी लेकिन पुत्री तथा दामाद के मोह में उन्होंने उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। 

कांग्रेस ने पेश किए नए तथ्य 
कांग्रेस नेता ने कहा कि सीबीआई ने मेहुल के खिलाफ बैंक घोटाले में इस साल 31 जनवरी को पहली प्राथमिकी दर्ज की थी और फिर 20 फरवरी को जेतली की पुत्री एवं दामाद की फर्म ने चुपचाप 24 लाख रुपए वापस गीतांजलि जेम्स लिमिटेड के खाते में जमा करा दिए। यह राशि घोटालेबाज फर्म की मुंबई बांद्रा स्थित आईसीआईसीआई बैंक वाले खाते में जमा कराई गयी थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News