जम्मू-कश्मीर को लेकर बोली कांग्रेस, सबको जाने की मिले खुली छूट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 06:29 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद संचार माध्यमों के बंद होने तथा वहां प्रमुख नेताओं को नजरबंद करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वहां की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के साथ ही सबको वहां जाने की इजाजत होनी चाहिए।

वहां के हालात की किसी को कोई जानकारी नहीं
कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विपक्ष के नेता को वहां जाने से रोका गया है और पिछले नौ दिनों से वहां के हालात क्या हैं, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। राज्य में आम लोगों के लिए संचार माध्यम बंद हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ केंद्र तथा राज्य की गठबंधन सरकार में शामिल रहे नेशनल कांफ्रेंस तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को नजरबंद किया गया है।

पहली बार किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया
उन्होंने कहा कि कोई कारण नहीं है कि इन नेताओं को नजरबंद किया जाना चाहिए था लेकिन सरकार ने यह कदम उठा कर वहां की स्थिति को लेकर आशंका बढ़ाई है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद को वहां जाने से रोका है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राजनीतिक संवाद शुरू किया जाना आवश्यक है। पहली बार ऐसा हुआ कि किसी राज्य को केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने विमान भेजकर वहां आने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को कटाक्ष करने की बजाय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विपक्ष के नेता आजादी के साथ वहां जाकर लोगों से बातचीत करें और उनको हो रही दिक्कतों को समझें। संचार माध्यमों को वहां जाने की इजाजत मिलनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News