गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल के आगे झुकी कांग्रेस, 8 समर्थकों को देगी टिकट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 15, 2017 - 10:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आखिरकार कांग्रेस ने युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की मांग मान ली। अब पार्टी हार्दिक से सलाह-मशविरा करके आठ उम्मीदवार उतारेगी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के मुताबिक, हार्दिक ने आरक्षण की मांग सहित 7-8 टिकट भी मांगी थी। उन्होंने कहा, “हार्दिक की मांग जायज है। हमें पाटीदार बहुल क्षेत्र में मजबूत उम्मीदवार उतारने में कोई गुरेज नहीं है।" 

वहीं, जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस में शामिल होने से इनकार कर दिया लेकिन इतना जरूर आश्वासन दिया कि वह कांग्रेस का समर्थन करेंगे। पार्टी नेता ने बताया, "मेवाणी ने दलित कल्याण एवं विकास के लिए कुछ खास मांगें सामने रखी हैं जिससे कांग्रेस नेतृत्व सहमत है। उसने हमसे कहा है कि कांग्रेस को ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देना चाहिए जो दलित, ओबीसी और पाटीदार समुदाय को स्वीकार्य हों।" 

इसी बीच, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने अपने वफादारों के लिए 10-15 टिकट मांगे हैं। सूत्र ने बताया, “हमारी ओर से केवल यही शर्त है कि उन उम्मीदवारों में जीत का माद्दा होना चाहिए। जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।" 

वहीं, हार्दिक पटेल ने कथित सीडी कांड के बाद बीजेपी के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि जनता उनकी सीडी नहीं बल्कि बीजेपी के 22 सालों के विकास कार्यों की सीडी देखना चाहती है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, गुजरात की जनता 22 साल के लड़के की नहीं, 22 साल के हुए विकास की सीडी देखना चाहती है। इससे पहले सोमवार को हार्दिक पटेल की कथित सेक्स सीडी सामने आने से हंगामा मच गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News