corona virus: महाराष्ट्र में लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन!, CM उद्धव ठाकरे करेंगे ऐलान

2021-04-21T11:08:37.743

नेशनल डेस्क: कोरोना की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र में पूर्ण लॉकडाउन लग सकता है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने ‘‘कड़ा लॉकडाउन'' लगाए की मांग की और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज इस पर फैसला सुना सकते हैं। वहीं लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि कैबिनेट ने राज्य बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। मंत्री ने मंगलवार की कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि महाराष्ट्र में पिछले दो हफ्ते से कोरोना वायरस के मामले प्रतिदिन 50 हजार से अधिक आ रहे हैं, लेकिन लोग आवाजाही एवं भीड़ इकट्ठा करने पर लगी पाबंदियों का उल्लंघन कर रहे हैं।

PunjabKesari

टोपे ने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर लगाम कसने के लिए सभी कैबिनेट मंत्रियों ने कड़ा लॉकडाउन लगाए जाने का पक्ष लिया। मंत्री राज्य के सभी क्षेत्रों से हैं, इसलिए इससे संकेत मिलता है कि पूरे राज्य में यह उपाय लागू किए जाने की जरूरत है।'' टोपे ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कड़े उपायों के बारे में आधिकारिक घोषणा बुधवार को कर सकते हैं। टोपे ने कहा कि 12वीं की परीक्षा निश्चित तौर पर होगी लेकिन हमने 10वीं के छात्रों को राहत देने का फैसला किया है।

PunjabKesari

ऑक्सीजन की उपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य वर्तमान में प्रतिदिन ‘1550 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के साथ काम चलाया जा रहा है।' टोपे ने कहा कि राज्य को दूसरे राज्यों से 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त करने की अनुमति है। केंद्र हमें 300 मीट्रिक टन और ऑक्सीजन दे सकता है, लेकिन हम 2000 मीट्रिक टन से ज्यादा नहीं प्राप्त कर सकते हैं।'' लोक निर्माण मंत्री शिंदे ने कहा कि ऑक्सीजन वाले टैंकरों को एंबुलेंस का दर्जा दिया जा सकता है ताकि उनकी सुचारू एवं तेजी से आवाजाही हो सके। 

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static