बंटेंगे तो कटेंगे... इस नारे के साथ मुंबई में लगे CM योगी के पोस्टर, जानिए क्या है BJP का प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 05:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को मुंबई के विभिन्न हिस्सों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोस्टर और "बंटेंगे तो कटेंगे" का नारा दिखाई दिया है। भाजपा सदस्य विश्वबंधु राय ने पोस्टरों के पीछे का उद्देश्य समझाया।

उन्होंने कहा, "विपक्ष राजनीतिक चालें चल रहा है और हमने उसका जवाब दिया है। उत्तर भारत के लोग योगी और उनके नारे 'बंटेंगे तो कटेंगे' पर विश्वास करते हैं और इसलिए हमने महाराष्ट्र में भी विपक्ष की चालों का जवाब देना शुरू कर दिया है। हरियाणा में आपने देखा है कि कैसे लोग एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। हम अब इसे महाराष्ट्र में भी लागू करने जा रहे हैं।"

BJP ने 99 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की 
रविवार को भाजपा ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 99 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। सूची के अनुसार, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे। अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में मंत्री गिरीश महाजन शामिल हैं, जो जामनेर से चुनाव लड़ेंगे; बल्लारपुर से सुधीर मुनगंटीवार; भोकर से श्रीजया अशोक चव्हाण; वंद्रे पश्चिम से आशीष शेलार; मालाबार हिल से मंगल प्रभात लोढ़ा; कोलाबा से राहुल नार्वेकर; और सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले। सूची में जलगांव शहर से सुरेश दामू भोले, औरंगाबाद पूर्व से अतुल सावे, ठाणे से संजय मुकुंद कालकर और मलाड पश्चिम से विनोद शेलार भी शामिल हैं। 

हम कड़ी मेहनत करेंगे, और यह सीट जीतेंगे- बावनकुले
सूची जारी होने के बाद, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कामठी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए जाने पर पार्टी आलाकमान के प्रति आभार व्यक्त किया। बावनकुले ने कहा, "हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित सभी ने मिलकर जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच योग्यता और आम सहमति के आधार पर सूची जारी की है। मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं हाईकमान का शुक्रिया अदा करता हूं। हम कड़ी मेहनत करेंगे और यह सीट जीतेंगे।"

पिछले संसदीय चुनावों में, विपक्षी एमवीए ने भाजपा से बेहतर प्रदर्शन किया, महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 30 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा की संख्या पिछले चुनाव में 23 से घटकर 9 हो गई। विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News