जिसने केशव प्रसाद मौर्य को हराया, उससे मिले CM Yogi, करीब 20-25 मिनट चली मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 05:55 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश की राजनीते से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, अपना दल (कमेरावादी पार्टी) की नेता और सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली है। इससे पहले भी पल्लवी पटेल योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुकी हैं। विधायक पल्लवी पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात ने यूपी की सियासी हलचल तेज कर दी है, क्योंकि यह मुलाकात ऐसे समय हुई जब यूपी बीजेपी में तथाकथित अंतरकलह चल रही है।

बता दें कि कल बुधवार की शाम पल्लवी पटेल अपने पति के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिली थीं। दोनों के बीच करीब 20-25 मिनट की मुलाकात हुई। वैसे तो इसे शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन मौजूदा माहौल में इस मुलाकात के मायने ढूंढे जा रहे हैं। पल्लवी पटेल वही नेता हैं, जिन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव में सिराथु विधानसभा सीट से केशव प्रसाद मौर्य को 12 हजार वोटों से शिकस्त दी थी। तब पल्लवी पटेल की पार्टी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) संग गठबंधन का हिस्सा थी। हालांकि बाद में पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव का यह साथ बरकरार नहीं रह पाया। पहले राज्यसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने वोटिंग के वक्त सपा से अलग रुख दिखाया। बाद में लोकसभा चुनाव में पल्लवी एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन में चली गईं। हालांकि पल्लवी को इस गठबंधन का कोई फायदा नहीं हुआ।

पल्लवी पटेल और ओवैसी ने साथ मिलकर लड़ा था लोकसभा चुनाव
पल्लवी पटेल ने लोकसभा 2024 से पहले ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपना गठबंधन तोड़ दिया था। उन्होंने सपा मुखिया पर कई आरोप लगाए थे, इस चुनाव में पल्लवी पटेल ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

वहीं अब यूपी में चल रही सियासी हलचल के बीच पल्लवी पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात ने यूपी सियासी हलचल तेज कर दी है. क्योंकि माना जा रहा है कि यूपी में सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है। हालांकि अभी तक किसी भी तरफ से कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है। केशव प्रसाद मौर्य ने हाल में ही बयान दिया था कि संगठन सरकार से बड़ा होता है और उनके इस बयान से ही यूपी सियासत तेज हुई थी।

आपको बता दें कि पल्लवी पटेल अनुप्रिया पटेल की बहन हैं। अनुप्रिया और उनकी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) बीजेपी की सहयोगी हैं औऱ एनडीए का हिस्सा हैं। पिछले दिनों अनुप्रिया पटेल की एक चिट्ठी काफी वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि योगी सरकार में इंटरव्यू आधारित नौकरियों में दलित और पिछड़े कैंडिडेट्स को नॉट फाउंड सुटेबल (NFS) बता दिया जा रहा है। हालांकि यूपी सरकार ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News