कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही बीजेपी, सीएम सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस विधायकों को खरीदने की हो रही कोशिश

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 08:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा ‘ऑपरेशन कमल' के तहत सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्येक विधायक को इस्तीफा देने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों के इस्तीफे के बाद होने वाले उपचुनावों में भाजपा उन्हें धन देने का भी वादा कर रही है।

सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘आयकर विभाग छापेमारी करता है, क्या अवैध तरीकों से धन इकट्ठा करने वाले अमीर लोग केवल विपक्षी दलों में हैं? क्या भाजपा में कोई ऐसा नहीं है? वे (भाजपा) भ्रष्टाचार के पितामह हैं।'' मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा पहले भी कर्नाटक में ‘‘ऑपरेशन कमल'' चलाने का प्रयास कर चुकी है। भाजपा पर निशाना साधते हुए सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘उन्होंने (प्रतिद्वंद्वी पार्टी के विधायकों के) इस्तीफे सुनिश्चित किए, उनके चुनावों (उपचुनावों) में करोड़ों रुपये खर्च किए। इस्तीफा देने वालों को करोड़ों रुपये दिए गए।''

मुख्यमंत्री ने दावा किया, ‘‘आज भी वे कर्नाटक में इसका (ऑपरेशन कमल) प्रयास कर रहे हैं, इसके कई उदाहरण हैं। हमारे विधायकों को इस्तीफा देने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की गई।'' उन्होंने कहा, ‘‘वे (विधायकों से) कह रहे हैं कि 50 करोड़ रुपये लेकर इस्तीफा दे दो और हम (भाजपा) आपके चुनाव खर्च के लिए पैसे भी देंगे।'' सिद्धारमैया ने पूछा, ‘‘वे किस पैसे का वादा कर रहे हैं? क्या यह काला धन नहीं है? क्या यह भ्रष्टाचार का पैसा नहीं है?'' उन्होंने भाजपा पर लोकतंत्र और संसदीय प्रणाली के सिद्धांतों को नष्ट करने का आरोप लगाया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News